Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lakshman Jha

Inspirational

3  

Lakshman Jha

Inspirational

सबको जीने दो

सबको जीने दो

1 min
249



झरना के गति को भला कौन रोक सकता है ?

वायु के गति के सामने किसी का नहीं चलता है !!


प्रकृति सदा अपने चक्रों में बदलती रहती है !

वर्षा को जहां बरसना है, वहां बरस कर रहती है !!


प्रलय के हुंकार से, सारी धरा कंपित होती हैं !

कहीं धूप कहीं छांव तो, कभी आग जलती  है !!


पक्षी को सीमाओं पर, भला किसने रोका ?

कवि के कल्पनाओं को भला किसने टोका ?


हम स्वच्छंद सदा ही, रहना चाहते हैं !

अपनी भावना को, लेखों में दरशाते हैं !!


है अधिकार आपको भी, कुछ कहने का !

पर बाध्य नहीं कर सकते, किसी को कुछ लिखने का !!


आप रहें स्वतंत्र और सबको, स्वतंत्रता का पाठ पढ़ाएँ !

सबको शालीनता के बोलों से, कानों में अमृत बरसाएँ !!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational