Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

प्यासा

प्यासा

1 min
244


पानी से प्यासा

सारा जहाँ है ।

नदी नाले तालाब

और सब कुआँ है ।

बरसात का मौसम है

बारिश बस रिमझिम है

न चमक रही विजली

न बादल बरसते है ।


नदी और नाले

सूखे पड़े है

कुऐ भी सारे

खाली पड़े है ।

खेत और तलाब

बारिश बिन सब

सूखे पड़े है ।

पनघट भी ऐसे

खाली पड़े है ।


मौसम बरसात का है

बरसात नही हो रही है

सारा जहाँ प्यासा है ।

उमड़ते घुमड़ते इन

बादलो से आशा है ।

किसान का निराश मन

बादलो को देखता है


आशा और निराशा

की धूप छांव देखता है ।

साजन बिन सजनी

भी ब्याकुल लगती है ।

तन मन की प्यास बुझे

बारिश जब होती है ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama