Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

फूलो का

फूलो का

1 min
1.2K


फूलो में कलियाँ होती है

कलियाँ बहुत नाजुक होती है ।

कलियो से ही फूलो की

सुन्दर बगिया खिलती है ।


फूलो का है यही ठिकाना

एक सुन्दर सा बगीचा है ।

घर आँगन फूलो का ही

पौधो के संग बगीचा है ।

पेड़ पौधे फूलो और बगीचे

का रखवाला माली होता है ।

खाद पानी और मिट्टी की

सिचाई माली ही करता है ।


पेड़ पौधो मे कलियाँ खिलती

सुन्दर प्यारी अच्छी लगती ।

कलियाँ फूल जब बन जाती है

वातावरण को महकाती है ।

फूलों की खुशबू से बगीचा

घर आँगन भी महकता है ।


वातावरण भी स्वच्छ रहता

कितना सुन्दर लगता है ।

फूलो का सम्मान देखिये

भगवान को रोज चढाते है ।

पूजा कथा जो भी होती है

बिना फलो के नही होती है ।

फूलो की माला पहनाकर

वर बधू की शादी होती है ।


कवि का सम्मान भी सबसे

पहले फूलो की माला को

पहनाकर ही होता है ।


हर खुशियो में फूलो का

अपना ही महत्व होता है ।

इन्सान की मृत्यु होने पर

अर्थी पर फूल चढाते है ।

ऐसे फूलो का हश्र देखिये

पैरो से भी मसले जाते है ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama