Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Lokeshwari Kashyap

Action Inspirational

4  

Lokeshwari Kashyap

Action Inspirational

पर्यावरण संरक्षण

पर्यावरण संरक्षण

1 min
415


अगर जीवन खुशहाल बनाना है l

पर्यावरण संरक्षण को अपनाना है l


 पर्यावरण को करके संरक्षित l

 बनाएंगे सबका जीवन सुरक्षित l


 जब पर्यावरण में हरियाली छाएगी l

 तब पूरे समाज में खुशहाली आएगी l


जल, जंगल, जमीन को सुरक्षित करने का करो जतन l

वर्ना निश्चित है पर्यावरण के साथ जीवन का पतन l


साफ व सुरक्षित जो रखते हैं पर्यावरण को l

उनके प्रयास से जीवन मिलता कई लोगों को l


जब वृक्षों पर पंछियों के झुंड चहकते हैं l

तब पर्यावरण में फूल खिलते व महकते हैं l


जीवन को खुशहाल बनाना है l

पर्यावरण को निश्चित ही बचाना है l


 शुद्ध हवा, पानी को हमें नहीं तरसना है l

 पर्यावरण संरक्षण के लिए कमर कसना है l


जल, जमीन, जंगल वसुंधरा का गहना है l

इनकी सुरक्षा हेतु सदा तत्पर रहना है l


जहां साफ सुरक्षित होता है पर्यावरण l

 वहाँ सुरक्षित रहता हर प्राणी का जीवन l



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action