Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rashmi Sinha

Classics Inspirational

4  

Rashmi Sinha

Classics Inspirational

पृथ्वी दिवस

पृथ्वी दिवस

1 min
192


चलो आज कुछ उल्टा लिखते हैं,

सत्य वही होगा,

पर "शब्द" अर्थ को घुमा देंगे,

बात नए सिरे से ,

कही जा सकती है,

समझा देंगे


आज "पृथ्वी दिवस" है,

पृथ्वी हम सब की---

अन्न-जल दायनी माँ,

पर हर मां की तरह भोली है,

कोई कोर कसर नही रखती,

संतानों के प्यार में


पर शून्य ही रही,वो,

हर माँ की तरह,

अधिकार में----

संताने दबंग हो गईं,

और सच्चाई देख माँ भी दंग हो गई,

तंग हो गई-----


एकला चलो रे ! का फार्मूला,

पृथ्वी भी अपना रही है,

पर संतानों को भी,

किये का-----

सबक सिखा रही है,


उपेक्षित सी माँ,

अब खुद ही,

संवरती जा रही है,

और संतान ?

अपने किये का

फल पा रही हैं।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Classics