Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rashmi Sinha

Comedy

5  

Rashmi Sinha

Comedy

रचनाकारों की होली

रचनाकारों की होली

1 min
503


हाइकु और दोहा,

राह में टकरा गए,

एक दूजे को घूरा,

और नजरों से ही,

इक दूजे को खा गए,

सायली गर्दन उठाये मुस्कुरा रही थी,

कि वर्ण-पिरामिड महाशय आ गए---

चौपाई और छंद---

बहसा में मशगूल,

सब एक दूजे से,

खुद को श्रेष्ठ बता गए,

लघुकथा लघु-कथा से

तो कहानी, धारावाहिक से,

टकरा गई,

अजब तू-तू, मै-में थी,

मछली बाजार हो ज्यों,

शब्दों का---, मात्राओं का---

उधर मोबाइल और लैपटॉप के--

कीबोर्ड, लगता था भांग खा गए,

जाने क्या-क्या टाइप कर,

बहुतों को गुस्सा दिला गए,

मची देख ये चिल्लपों ,

रचनाकारों का समूह आ गया,

शब्दों की पिचकारी,

व्यंग की बाल्टी---

हंसी के टेसू,

बाल्टी भर-भर ,

हर विधा को नहला गए,

बोलो! होली है! 

और वो देखो,

दोहा, चौपाई, सायली, हाइकु,

गुझिया खा रहे हैं,

रंग उड़ा रहे हैं,

बोलो सा रा रा र र---



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Comedy