Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

हरि शंकर गोयल

Comedy

5  

हरि शंकर गोयल

Comedy

रविवार की सुबह

रविवार की सुबह

2 mins
537


आज सुबह सुबह दो बहनों में लड़ाई हो गई

कॉलोनी के बीच चौराहे पर हाथापाई हो गई 

दोनों ही बहने ऊंचे घराने "हफ्ता खानदान" की थीं 

एक बड़ी तेज तर्रार तो दूसरी थोड़ी नादान थी 

तेज तर्रार बहन का नाम "सोमवार की सुबह" था

रेंगने वाली बहन का नाम "रविवार की सुबह" था 

दोनों बहनें एक दूसरे से इस कदर जलती थीं 

दोनों साथ चलने के बजाय आगे पीछे चलती थीं 

बड़ी बहन "सोमवार की सुबह" सारा काम फटाफट करती

छोटी बहन "रविवार की सुबह" आंखें मलते मलते उठती

बड़ी बहन को घमंड था कि वह कमाकर लाती है

सुबह काम पर जाकर पूरा महीना घर चलाती है

वो कहती "तू तो घर में बैठी बैठी खूब मौज उड़ाती है

दिन भर काम करते करते मेरी तो नानी मर जाती है"

बड़ी बहन के ताने सुन कर छोटी के कान पक गये

बोली "तेरे कारण काम के बोझ से सारे लोग थक गये 

तुझे कोई नहीं चाहता , तू अनचाहे बच्चे जैसी है

मेरा सब इंतजार हैं करते मेरी हैसियत वीआईपी जैसी है

तू तो एक बीवी की तरह हरदम झल्लाती रहती है 

मेरी सुबह तो मां जैसी है जो सबको प्यारी लगती है 

मेरी वजह से ही घर में सबको नाश्ता मिल पाता है

कभी कभी तो बाहर का भी खाने को मिल जाता है

सारे मर्द बड़ी शिद्दत से मेरा इंतजार करते रहते हैं

तेरे नाम से ही दुनिया के सारे लोग बिदकते हैं 

मैं मेनका सी सुंदर हूँ सबके मन को भाती हूँ 

मेरी चाहत सबको है सबके ख्वाबों में आती हूँ

घर में सबसे छोटी हूं इसलिए लाडली सबकी हूँ

मस्ती की पुड़िया हूँ सब में ताजगी मैं ही भरती हूँ" 

कोलाहल सुन चौराहे पर भीड़ इकट्ठी हो गई 

कौन पसंद है दोनों में इस पर ऑनलाइन वोटिंग हो गई

रविवार की सुबह पर सब इकतरफा वोट पड़े 

विपक्षियों की भांति तब बड़ी बहन के होश उड़े

बोली "साजिश के तहत इसने ई वी एम हैक करवाई है

वरना इसे कौन चाहता है ये तो अलसाई सी हरजाई है" 

सबके सब लोग बोल उठे हम सब इसके दीवाने हैं

रविवार की सुबह के तो हम सब ही परवाने हैं।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Comedy