Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vimla Jain

Comedy Tragedy Inspirational

4.5  

Vimla Jain

Comedy Tragedy Inspirational

लंबे बालों का रहस्य

लंबे बालों का रहस्य

2 mins
329


एक बार की बात सुनाऊं यारो।

मैं था एक प्यारा सा नौजवान।

सपने देखा करता था दिन में भी हजार।

सोचता था एक प्यारी परी मेरी भी जीवनसंगिनी बनेगी।

जिसके होंगे लंबे-लंबे बाल।


हुआ ऐसा 4-5 मकान छोड़ के सामने वाले घर में

मैंने देखा किसी को लंबे बाल आगे लेकर पोंछते हुए। 

मन बल्लीयो सा उछलने लगा।

मन करा छतों से कूदकर पहुंच जाऊं सामने ।

 देख आऊ कौन है वह लंबे बालों वाली परी।


अब जब भी टाइम मिले तक आंखें मेरी

छत पर ही खड़ी रहती।

कि कब मुझे उसकी शकल दिखेगी।

मगर हमेशा बाल ही नजर आते।

एक दिन हिम्मत कर कदम उस घर की तरफ उठ गए

जाकर मैंने दरवाजा खटखटाया

मन बहुत घबराया।

तो भी हिम्मत से खटखटाया।


मन जो उस परी को देखने इतना बेचैन था ।

कि सामने हिम्मत को टूटने देना नामुमकिन था। 

दो-तीन बार खटखटाने के बाद जब दरवाजा खुला।

एक सरदार जी बाहर निकल कर आया

बोला क्यों दरवाजा खटखटा रहे हो ।

क्या काम है जो आ रहे हो।


मैंने हिम्मत करके बोला

आपके घर में जो लंबे बालों वाली आपकी बहन है,

आप उसे बुला दीजिए ,सरदारजी जोर से हंसकर बोले

भाई मैं तो यहां अकेला रहता हूं।

यहां तो कोई नहीं है।

मैंने बोला तो लंबे बाल वाली कौन है।


जो ऊपर बाल सुखा ती है ।

हर तीसरे दिन छत पर आती है।

आज मन उससे मिलने का कर रहा है।

सरदार जी बोले ठहर मैं तुझे बताता हूं

कि वह कौन है ।

ऐसा कहकर उन्होंने अपनी पगड़ी हटाई।

और अपने बाल खोलकर अपनी जटा लहराई। 


मेरे तो सारे सपने चकनाचूर हो गए।

क्योंकि वह बाल वाली नहीं बाल वाला निकला

मन बहुत उदास हो गया।

संभलने में साल लग गया।

उसके बाद मन को मनाया।

कभी ना हमने उसको भटकाया।


पढ़ने में है मन को लगाया

और अपनी मंजिल को पाया

तो यह है मेरी राम कहानी।

सुन लो और समझ लो यारों

कभी कभी आंखों देखी भी सच नहीं होती है यारों।

जब सच से पाला पड़ता तो घड़ों पानी पड़ता सिर पर

फिर आती अक्ल ठिकाने।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Comedy