Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

vartika agrawal

Inspirational

4  

vartika agrawal

Inspirational

प्रकृति

प्रकृति

1 min
321


फागुन आया तरु गाते, कोयल भी मतवारी है ।

प्रमुदित-पुष्पित मन-उपवन, रंगों पर दिल हारी है ।


लाल पलाश हृदय भाए, पीत धरा उर है छाए।

महके महुआ मदमाता, अमलतास आहट आए ।

गुलमोहर गुन-गुन गाए, प्रकृति लगे सुकुमारी है।

फागुन आया तरु गाते, कोयल भी मतवारी है।


चहुदिशि वासंतिक खुशबू, आनंदित हो मन खिलते।

कण-कण जगती तरुणाई, प्रणय निवेदन को मिलते।।

कवि मन प्यासा लिखने को, झकझोरे मन डारी है।

फागुन आया तरु गाते, कोयल भी मतवारी है ।


दूर गए थे जो पंछी, लौटे अपने हैं घर को ।

हर्षित है तरुवर-पल्लव, मिलकर प्रीत समंदर को ।।

बर्फ पिघलते अब पल-पल, सरि से मिलना जारी है ।

फागुन आया तरु गाते, कोयल भी मतवारी है।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational