Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sudhir Badola

Romance Others

4.5  

Sudhir Badola

Romance Others

प्रिये !

प्रिये !

1 min
667


मैं मूक सहमा सा प्राणी

तुम तानों की बौछार प्रिये,

तुम सर्वदा बनी दरोगा

मैं अपराधी हर बार प्रिये !


तुम सूरज की प्रखर किरण सी

मैं चंद्र सा मध्यम प्रिये,

तुम निकलती जब भोर उजाले

हो जाता मैं ओझल प्रिये !


मैं ठहरा सागर का तीर

तुम लहरों की हलचल प्रिये,

जब भी बनाऊँ मैं ठौर रेत का

तुम करती उसे समतल प्रिये !


मैं सावन की रिमझिम बरखा

तुम बे मौसम सुनामी प्रिये,

मैं पूँछ तुम्हें करता हर कारज

तुम करती मनमानी प्रिये !



मैं साधारण जन मानस सा

तुम घर की सरकार प्रिये,

तुम लगाती अनुच्छेद नए नित

मैं शोषित लाचार प्रिये !


      


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance