Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dhan Pati Singh Kushwaha

Abstract Action Inspirational

4  

Dhan Pati Singh Kushwaha

Abstract Action Inspirational

पीड़ित की वाणी बनें

पीड़ित की वाणी बनें

1 min
310


अधर्म और अन्याय देख- सुन,

अधिकांश लोग जब हों मौन।

पीड़ित की वाणी बनें सरस्वती,

के ही उपासक, और बनेगा कौन ?


सम्पत्ति भू स्त्री पर बलपूर्वक कब्जा,

आशा न्याय की,कहे धमकाकर थम जा

होती भैंस उसी की जिसकी हो लाठी,

दुनियादारी सोच रहते हैं सब मौन।


अधर्म और अन्याय देख- सुन,

अधिकांश लोग जब हों मौन।

पीड़ित की वाणी बनें सरस्वती,

के ही उपासक, और बनेगा कौन ?


मद दौलत -बाहुबल का अस्थाई,

न गंवाना चाहता है कोई भी भाई।

शक्ति को शक्ति ही हरदम है भाती,

पाई हुई गंवाने का खतरा ले कौन?


अधर्म और अन्याय देख- सुन,

अधिकांश लोग जब हों मौन।

पीड़ित की वाणी बनें सरस्वती,

के ही उपासक, और बनेगा कौन ?


धन-सम्पत्ति हैं भौतिक सुख - साधन,

विचार अमूर्त रूप अविनाशी अमर धन।

सरस्वती भक्तों की है यह वैचारिक पूंजी,

हरेगी पीड़ा रश्मि के सम,न रह पाएगी मौन।


अधर्म और अन्याय देख- सुन,

अधिकांश लोग जब हों मौन।

पीड़ित की वाणी बनें सरस्वती,

के ही उपासक, और बनेगा कौन ?


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract