Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vidya Sharma

Tragedy

1  

Vidya Sharma

Tragedy

फिर भी मैं पराई हूं

फिर भी मैं पराई हूं

1 min
226


छोड़ बाबुल का आँगन

तुम्हारी दुनिया सजाई है ,

जाने क्यों फिर भी कहते मुझको

पराई है ...


जिन हाथों ने पाला मुझको ,

उनको अकेला छोड़ दिया

तुम बिल्कुल अनजाने थे ,

पर तुम से रिश्ता जोड़ लिया

जाने क्यों फिर भी कहते मुझको ,

पराई है ....


गृह लक्ष्मी बन कर आती हूं,

घर आंगन महकाती हूं ,

तन ,मन ,धन सब लुटाती हूं ,

सबको अपना बनाती हूं ,

जाने क्यों फिर भी कहते मुझको ,

पराई है ...


 कोई नहीं था दोष मेरा,

 फिर भी जलना स्वीकार किया

 कदम कदम पर संग तुम्हारे,

 ठोकर मैंने भी खाई है

 जाने क्यों फिर भी कहते मुझको ,

 पराई है .....


 सुख हो या दुख हो ,

 संग तुम्हारे खड़ी रही

 कितनी भी मुश्किल आई,

 चट्टानों सी डटी रही

 जाने क्यों फिर भी कहते मुझको ,

 पराई है....



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy