Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anupam Meshram

Tragedy Inspirational

4.5  

Anupam Meshram

Tragedy Inspirational

मजदूर

मजदूर

1 min
396


कौन है ये परेशान हर तरफ भटकता मारा मारा

भूख से बेहाल,पसीने से तरबतर, पैर मे छाले है


और काम करते खून का पानी बनाकर दुनिया बनाने वाले ये कौन है?


दो जून की रोटी के लिए सुबह से शाम तक

तपती दोपहरी मे सूरज की किरणों को ललकरता कौन है ?


न अपनी फिक्र नहीं शरीर की चिंता थोड़ी

फ़टे कपड़ो मे जी लेता है कम खाकर पानी पीकर पेट भर लेता है वो कौन है ?


कमर में एक कपड़े से बांधे हुए पेट में बच्चा लिए

सर पर रेत इटे ढोती महिला कौन है ?


मजदूरी से दुनिया का आशियाना बनाने वाले

खुदकी ज़िन्दगी मे भटकाव बस यहां से वहा चलते रहे वो कौन है ?


अपने दर्द को हँसकर भुला देते है जो पूरी दुनिया का भार

अपने कंधे उठा लेते है ये लोग कौन है ?


Rate this content
Log in