Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anil Chandak

Romance

4.8  

Anil Chandak

Romance

मेरी कविता

मेरी कविता

1 min
373


शायरों के दिल की धड़कन,

जो कलम से, कागज पे, उतरती है !

है कविता, मेरी आरजु की तलाश,

आज भी, हर पल, नयी लगती है !

 

लब्जों को अंगार बना के,

हरदम मजलुमों की आवाज बनती है !

ज़ख्मों को सहलाती हुई,

 दिल के मेरे घाव भर देती है !


प्रेम की है तू दिवानी,

मेरे रोम रोम में बसी हुई है !

 समाँ बंधाती, गीतों की झंकार,

मेरी रूह को छूकर जाती है !


हर एक, क्षय में गुजरती हुई,

रंगरूप अपना बदलती रहती है !

समय की माँग को भाँपकर,

शायर की सोच से ढलती है !


दर्द सिमट लेती है सारा और तन्हाई,

अपने लब्जों से, दूर करती है !

बेजुबानों की आवाज, बन के

न्याय के दरवाजे पे दस्तक देती है !


समाज, दुनिया की हर बिसात पर,

लब्जों के हथियार से लड़ती है !

हल का सेहरा बंधे ना बंधे,

मेरी मुश्किलें आसान करती है !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance