Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mayank Kumar 'Singh'

Romance

5.0  

Mayank Kumar 'Singh'

Romance

मेरी कविता सबसे प्यारी

मेरी कविता सबसे प्यारी

1 min
275


सब आज कहते हैं मेरी कविता सबसे प्यारी है 

जितनी भी कविता हैं उसमें सबसे न्यारी है

गर लोग को यह पता होता अगर

जितने भी प्रेयसी हुई,

उसमें हमारी सबसे व्यापारी है !


वक्त और हालात सब उसके सिपाही हैं

छल-छलावा सब उसके अधिकारी हैं

उसकी सहेली मंथरा वह खुद मंदोदरी है

बिन कहे सब भाव कह दे ऐसी पहेली है ! 


धन-दौलत, शोहरत प्रेमी उसको न्यारे हैं

और हम जैसे कवि उसके लिए नक्कारे हैं

हम यूं ही ऐसे पीड़ा की जोत निरंतर जलाएंगे

उसकी हर अनुभूतियों की

दीए में गम का आंसू बहाएंगे ! 


इतने प्रपंचों के बाद भी

खुद को वह सत्यवती समझती हैं 

इश्क के बाजार में खुद को बेचकर

हमको अपना प्रेमी समझती है ! 


जब कभी उनको याद कर दो बातें कह देता 

तब लोग कहते हैं यह एक शानदार कविता

उनको क्या पता हमारे मन में कितनी उलझन है !


तब भी सब आज कहते हैं

मेरी कविता सबसे प्यारी है 

जितने भी कविता है उसमें सबसे न्यारी हैं।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance