Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Brijlala Rohan

Action Inspirational

4  

Brijlala Rohan

Action Inspirational

मेरा दहेज लेती आना

मेरा दहेज लेती आना

1 min
333


हां! मेरे लिए, मेरा तुम दहेज लेती आना !

बचपन की वो कपड़े लेती आना,

जिसे अतीत में जाकर संग- संग पहन सकूँ!

मिट्टी का वो घरौंदा लेती आना,

जिसमें अतीत में जाकर संग - संग रह सकूँ!

मिट्टी के वे खिलौने लेती आना,

जिसे अपनी बचपन में जाकर संग- संग खेल सकूं !

मिट्टी का वो बर्तन लेती आना,

जिसमें साथ में बना सकूं, खा सकूं !

हाँ! तुम मेरा दहेज लेती आना।

काग़ज़ की वो कश्ती लेती आना,

बचपन की वो मस्ती लेती आना,

और सबसे कीमती चीज़!

 मेरे लिए वही बचपन वाली दोस्ती लेती आना !

हाँ! तुम, मेरा दहेज लेती आना।

संग- संग अपनी अरमानों को लाना, 

 अपनी बहुत सारी फरमानों को लाना ।

हाँ! मेरा दहेज़ लेती आना।

उम्मीद की किरण बनकर आना ,

जिसके आने से जिंदगी में अंधियारे से मुक्ति मिले,

 वैसे ही मेरे जिस्म से जिगर तक विकिरण फैलाना!

 हां तुम ! मेरा दहेज लेती आना ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action