Minati Rath

Inspirational Children

4.5  

Minati Rath

Inspirational Children

मेरा भारत

मेरा भारत

1 min
242


हम हैं भारतवासी सारे

भारतवर्ष हमारा है

पुण्यभूमि है अपना भारत

यह संसार में न्यारा है ।


हिमालय है मुकुट जिसका

सागर चरण को धोए

पक्षियों के मधुर तान से

गूंजे हर दिशाएं।


जहां हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई

अपना धर्म निभाते हैं

अनेक भाषा है यहां

पर सब एक ही सुर में गाते हैं।


सभ्यता का पाठ पढ़ाता

सारे विश्व को है सिखाता

शश्य श्यामला रहे मेरा भारत

यह अपनी कामना है।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational