Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Minati Rath

Abstract

4.7  

Minati Rath

Abstract

जिंदगी की सीख

जिंदगी की सीख

1 min
360


वह खुशी ही क्या

जो औरों में बांटने के काबिल न हो 

वह दर्द ही क्या

जो औरों के दर्द का अहसास दिलाता न हो

वह दिल ही क्या

जो दूसरों के दिलों को समझता न हो

वह भावना ही क्या

जिसे दूसरों के मन की कद्र न हो।


वो आंखें ही क्या

जो दूसरों की आंखों को पढ़ न सके

वह आंसू ही क्या

जो दूसरों के आंसू पोंछ न सके

वह हंसी ही क्या

जो औरों के गम को भुला न सके

वह सूरत ही क्या

जो औरों के मन को लुभा न सके।


वो बातें ही क्या

जो किसके दिमाग में बस न जाए

वह इम्तिहान ही क्या

जिसका कोई नतीजा निकल न पाए

वह सफर ही क्या

जिसमे कोई हमसफर मिल न जाए

वह रास्ता ही क्या

जिसका कोई मंजिल ढूंढ न पाए।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract