Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Pinky Ashku

Drama

1  

Pinky Ashku

Drama

लड़की पूछ रही है

लड़की पूछ रही है

1 min
1.5K


लड़की पुछ रही है दुनिया से

क्या मेने पैदा होके कोइ पाप किया​

मुझे लडको जैसे आजादि क्यु नहि है

अगर मै रात बर काम करु

मुझे गलत समझा जाता है


अगर मै लडको से बात करु तो मेरा केरटर

अच्छा नही है कहा जाता है

अगर मै छोटे कपडे पेहनु तोह वोह तोहिन मानी जाति है

क्या मेने पेदा होके कोइ पाप किया

लड़की पुछ रही है दुनिया से


यह दुनिया लडकियो को लडको से कम क्यु समजती है

मुझे क्यु इसारो पर नछाते है

क्यु नही मुझे अपने मन से जिने देते

कम मत समझो लडकीयो को


एक दिन ऐसा आयेगा लडके घर समभालेगे ओर लडकीया दफतर जाया करेगी

कमझोर मत समझो लडकीयो को उने जेने दो अपने लिये

मत उसे परिवार के उसुलो पर बलि चडाओ

यह लड़की देशका ओर अपने परीवार का नाम करेगी


पुरानी जनजीरो को तोडो ओर बडने दो मुझे

कह रही है यह लडकी

मत रोको जाने दो मुझे

कह रही है लडकी


बन्ध करो बहु जलाना​

वोह भी किसी की बेटी है

बन्ध करो लडको को भगवान बनाना

जागो लडकीया जागो

लडकीया ही बदलाव ला सकती है


मत कमजोर समझो कुदको

लडकीया पडो समझो की तुम भी कर सकती हो

तोड दो यह दिवार

पुछ रही है लडकी कब होगा इंडिया आजाद

लडकीयो को पडोओ तभी तो बडेगआ इंडिया !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama