Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

रिपुदमन झा "पिनाकी"

Tragedy

4  

रिपुदमन झा "पिनाकी"

Tragedy

क्या मिलता है?

क्या मिलता है?

1 min
270


दो टांगों के बीच नज़र है वहीं जहां से निकलते हो।

उभरी छाती को तकते हो जिसको पीकर पलते हो।

कितना कष्ट हुआ होगा उस मां को तुमको जनने में-

जिससे जीवन पाया जग में तुम उसको ही निगलते हो।


क्या मिलता है तुमको आख़िर बोलो ऐसा करने में।

नोच नोचकर बदन का हिस्सा अंगारों पर धरने में।

चंद घड़ी की हवस मिटाकर करते हो जीवन बर्बाद-

लाज नहीं क्या आती तुमको तन मन घायल करने में।


हाथ पकड़ कर, मुंह दबा कर बदन; बदन से रगड़ते हो।

कोमल अंगों को धागे सा खोलते और उधड़ते हो।

उसे जलाते हो फिर ज़िंदा सिसक-सिसक कर मरती है-

मर्द बने फिरते हो नाहक़ चलते हुए अकड़ते हो।


बेचारी भोली बुलबुल का करता है सैय्याद शिकार।

चीख़ नहीं सकती बेचारी कर नहीं पाती है प्रतिकार।

हाथ बांध कर, टांग पकड़ कर, मुंह में कपड़ा ठूंस दिया-

बेदर्दी से मसल - मसल कर करते हो तुम बलात्कार।


अपनी हवस मिटाते हो तुम मेरी टांगें फैला कर।

घुट जाती आवाज़ गले में रोकूं जब मैं चिल्ला कर।

सुनते नहीं हो बातें कोई और मनमानी करते हो -

बहुत गुमां करते हो ख़ुद पर मेरा आंचल मैला कर।


गरम मांस की खुशबू से क्यों जी तेरा ललचाता है।

तेरे भीतर पलने वाला पशु रूप जग जाता है।

झुंड बनाकर झपटते मुझ पर नोच बदन को खाते हो -

अपनी गलती और करनी पर तनिक नहीं पछताता है।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy