Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

रिपुदमन झा "पिनाकी"

Drama Classics Fantasy

4  

रिपुदमन झा "पिनाकी"

Drama Classics Fantasy

मेघपुष्प

मेघपुष्प

1 min
260


सावन का मौसम जब आए।

रिमझिम रिमझिम रस बरसाए।

धुला - धुला सा हर शय लगता-

कुदरत का मन मन मुस्काए।


मेघपुष्प बरसा कर जलधर।

कण-कण को नहला धुला कर।

एक - एक रंग खिलकर उभरे -

लगे दृश्य मन को अति सुन्दर।


चटक रंग कुदरत में भरता,

आँखों में नया चित्र उभरता।

नव अंकुर कोपलें निकलते -

हरा भरा वन उपवन करता।


बरखा की नन्हीं सी फुहारें‌

लाती हैं हर तरफ बहारें।

मनमोहक लगती छवि प्यारी-

जी भरता नहिं जितना निहारें।


Rate this content
Log in