Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

रिपुदमन झा "पिनाकी"

Action Classics Thriller

4  

रिपुदमन झा "पिनाकी"

Action Classics Thriller

फ़साना

फ़साना

1 min
375


लगे हैं लोग बहुत से हमें गिराने में।

हमारे बढ़ते हुए क़दमों को घटाने में।

सुना है रच रहे हैं साजिशें सभी मिलकर-

ख़िलाफ़ मेरे लगे हैं हवा बनाने में।


न जाने क्या उन्हें मिल जाएगा सताने में।

बिना वजह की नई रंजिशें निभाने में।

कहीं ऐसा न हो कि ख़ुद की हस्ती मिट जाए-

हमारी बढ़ती हुई साख़ को मिटाने में।


बड़े उस्ताद जो  हैं चिंगारियाँ लगाने में।

मज़ा बहुत जिन्हें आता है घर जलाने में।

संभल कर देखना ओ आग लगाने वाले-

ख़ुदी के हाथ जला बैठो न जलाने में।


फ़साना मुख़्तसर इतना ही है फ़साने में।

मिलेगा कुछ भी नहीं हमको आज़माने में।

मिटा सके मेरी हस्ती को जो कभी जड़ से-

हुआ अबतक नहीं पैदा कोई ज़माने में।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action