Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

सागर जी

Inspirational

3  

सागर जी

Inspirational

कुछ पल, अपने लिये

कुछ पल, अपने लिये

1 min
281


रहो यार, कुछ दिन घर पर,

घूमते ही रहते सदा यहां-वहां ।

कुछ पुराने शौक़ सवारों,

कुछ दिन, अपने- आपको पुकारो ।।


जब समय न था,

तब काम-काम करते ।

अब जब समय है,

तब भी काम-काम करते ।।

थोड़ा बच्चों के साथ कैरम खेलो,

घरवाली के साथ खाना बना लो ।

कुछ पुराने शौक़ संवारो,

कुछ दिन अपने-आपको पुकारो ।।


कल ग़लती से दूरियाँ बढ़ी,

कुछ दिन जानबूझकर दूरियाँ बढ़ाओ।

घर पर रहकर नाचो-गाओ,

किताबें पढ़ो, बच्चों को कहानी सुनाओ।

कुछ पुराने शौक़ संवारो,

कुछ दिन, अपने -आप को पुकारो ।


कुछ पल, अपने -आपके साथ बिताओ,

बच्चों के जैसे खेलों, बचपन में होकर आओ।

फोन पर, भूले-बिसरे रिश्तों से बात करो,

विपदा अति भयंकर, पर तुम बिलकुल न डरो।


कुछ धार्मिक बनो, कुछ सामाजिक,

सच पर चलो, भ्रम न फैलाओ।

अपने लिये सदा चाहा, अब औरों को चाहो,

गंभीर परिस्थिति है दोस्तों, घर पर रहो।

कुछ पुराने शौक़ संवारो,

कुछ दिन, अपने -आप को पुकारो ।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational