Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Sheetal Raghav

Action Inspirational

4.5  

Sheetal Raghav

Action Inspirational

कर्नल रोनाल्डो

कर्नल रोनाल्डो

2 mins
383


कर्नल रोनाल्डो है बीमार,

जल्दी से करो,

इसका इलाज और उपचार,

शायद गर्मी इसे लगी है भाई, 

जल्दी दे दो गर्मी की दवाई। 

यह क्या कर्नल रोनाल्डो तो, 


बिल्कुल ठीक-ठाक हैं,

यह तो इसके लाड लड़ाने

का अंदाज खास है,


कर्नल रोनाल्डो

सेना में है ,कर्नल,


सुंघ कर वो अपनी शक्ति का, 

देता है प्रदर्शन,   

सूंघने में इसको महारत है हासिल!

डरते हैं इससे,

देश के सारे दुश्मन!


रोनाल्डो सेना में है कर्नल,

रहते इसके साथ, 

बड़े-बड़े कर्नल और जनरल,


रोनाल्डो जर्मन शेफर्ड है भाई,

रोनाल्डो स्निफर,

नए-नए रोज करतब है,

दिखाता, 


देख कर इसका जबड़ा, 

दुश्मन हिल हिल जाता,

आग की रिंग को दो मिनट में,

पार यह कर जाता, 

जब सेना में था, 

यह रोनाल्डो,


कितने ही केस इसने सुलझाए,

जिंदगी नहीं इसकी आसान, 

यह कमांडो का काम भी, 

कर जाता है 

लाखों में वेतन है पाता, 


मैं हैंडलर हूं, 

इसे करता सलूट हूं,

रोनाल्डो  ने पाये, 

सेना में कई ऊंचे मुकाम है,

स्मरण शक्ति में नए-नए परचम लहराता, 


देखकर इससे दुश्मन थर्राता

दौडने मे ये भरे फर्राटा,

कितने ही केस मिनटों में सुलझाए,

जो ना बडे अफसर कर पाए, 

मेरा रोनाल्डो,   

झटपट सुंघ कर सब कर जाए,


रोनाल्डो संग दस लोगों की टोली,

देशभक्ति की यह बोले बोली, 

मेरा डॉगी नहीं। सामान्य,

जहां सूंघने का काम है आता,

 

यह अपने वहां करतब है दिखाता, 

देश भक्ति में इसने, 

बहुत सारी मेडल है पाऐ,

देश भक्ति में इसने बहुत बार, 


अपनी जान संकट में फंसाई,

फिर भी एक क्षण ना,

मेरे, रोनाल्डो की हिम्मत डगमगाई,

रोनाल्डो डॉगी नहीं सामान्य,

रोनाल्डो सेना का स्निफर है।

यह सेना में कर्नल है मेरे भाई!


यह आज सेवानिवृत्त हो गया, 

पर सेवा के साथ इसका,

छल और बल नहीं गया, 

आज भी तत्पर, 

अपने फर्ज पर जाने के लिए हैं,


फिर से स्निफर बन जाने को,

एक बार तो दे दो आवाज,

फिर तैयार सूंघने और,

जाने के लिए है,


बड़े बड़े दुश्मन तस्कर, 

जिससे डरते हैं, 

उसको रोनाल्डो  कर्नल,

कहते हैं।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action