Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr. Gopal Sahu

Tragedy

4.5  

Dr. Gopal Sahu

Tragedy

" जटाधर के जटा का नीर..."

" जटाधर के जटा का नीर..."

1 min
308



जटाधर के जटा से जब नीर बहा, नदी नहर संग जग जलमय हुआ।  

घनघोर - घटा बादल संग धरती पर जीवन का अवतरण हुआ ।।


दुल्हन बनी धरती उस दिन, जिस दिन से जटा नीर का स्पर्श हुआ ।

झूमने लगी प्रकृति चारों दिशाओं में, जब जीवों का उद्धार हुआ ।।


प्रलय की जब जग में बारी आई, जल बिन जग में हाहाकार हुआ ।

मुख मौन जग तमाशा देखता रहा, जब ज़मीं का जल बर्बाद हुआ।।


टूट गई रिश्ता ज़मीं और आसमां के बीच, जब ज़मीं बंजर हुई ।

तरस गये लोग जल के लिए, जब मानव ही मानव का क़ातिल हुआ।।


शर्मसार हुई मानवता जग में जब बादल बिन बारिश ग़मगीन हुआ ।

बिखर गई दुल्हन सी प्रकृति, जब जग में जल का चीरहरण हुआ ।।

Dr Gopal Sahu 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy