Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Brijlala Rohan

Action Classics Inspirational

4  

Brijlala Rohan

Action Classics Inspirational

जल- जीवन- हरियाली

जल- जीवन- हरियाली

1 min
651


जल-जीवन-हरियाली !

रहेगी अस्तित्व में तभी

बितेगा जीवन खुशहाली !

जल-जीवन-हरियाली के संकल्प को

पूरा करके दिखाना है।

पेड़-पौधे को लगाना है

प्रकृति अमूल्य बचाना है।


शराबबंदी, दहेज-प्रथा उन्मूलन,

बाल -विवाह निषेध को अमल में लाकर !

जागरूकता जन-जन में फैलाना है।

जल- जीवन- हरियाली अपनाना है।


जन-जन तक पृथ्वी संरक्षण का

संकल्प- संदेश सुनाना है।

साथ मिलकर हमें संकल्प- सिध्द करना है !

अपना कर्तव्य निभाने है।

 

विकास पुरूष नीतीश जी के नेतृत्व में

बिहार से चलकर पूरे विश्व तक जाना है।

अपना फर्ज निभाना है।

धरा अमूल्य अमृत तुल्य बचाना है।


पेड़- पौधे को लगाना है।

बूंद - बूंद पानी हमें बचाना है।

हर घर जाकर शौचालय के प्रयोग के

महत्व को बताना है।

 

शुरू किये हैं पुनीत मुहिम तो

इसे पुरा करके भी दिखाना है।

जल - जीवन- हरियाली अपनाना है।

अपना फर्ज निभाना है।

धरती माँ को हमें बचाना है।।


Rate this content
Log in