Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

निशा शर्मा

Drama

4  

निशा शर्मा

Drama

एक डर

एक डर

1 min
410


क्या इतना कठिन है

औरत को औरत समझना

दो हाथ दो पाँव तुम्हारे जैसे ही

तो हैं उसके माशाअल्लाह

क्या इतना कठिन है

स्तनों के उभारों से

ऊपर उठकर सोचना

क्या इतना कठिन है


औरत को औरत समझना

इंसान की खाल पहनकर

भेड़ियों सी भूखी नजर लिये फिरते हो

क्या इतना कठिन है

इंसान बनकर जन्मने पर भी

इंसान बने रहना

क्या इतना कठिन है


औरत को औरत समझना

हवस के आगे भी दुनिया में बहुत कुछ है

कितने रिश्ते हैं यहाँ निभाने को स्त्री से तुम्हें

तुम्हारी माँ बहना मित्र प्रेमिका और पत्नी यहाँ

फिर क्यों हर एक स्त्री के लिए बस

एक ही बात सोचना


क्या इतना कठिन है

अपनी सोच को सही रखना

क्या इतना कठिन है

औरत को औरत समझना

हर कदम पर बस एक डर

किसी अजनबी राक्षस से न हो सामना


चाहे फेसबुक पर हो कोई

फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकारना

या फिर काम से लौटते वक्त

देर रात होने पर सहमना

हर उठती निगाह पर शक करना


क्या इतना कठिन है इस सभ्य समाज में

एक सभ्य औरत का सफलता की ओर बढ़ना

बेखौफ होकर निडरता से जिंदगी बसर करना

क्या इतना कठिन है

औरत को औरत समझना।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama