Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Phool Singh

Drama Inspirational

3  

Phool Singh

Drama Inspirational

नारी- एक अतुलनीय शक्ति

नारी- एक अतुलनीय शक्ति

1 min
263



हार न माने जो परिस्थिति से

उसके जैसा शक्तिशाली नहीं

बुरे वचन न उसको बोलो

ध्यान सभी का रखती वही।।


सेवा में सबकी जीवन बिताती

उफ़्फ़ तक की आवाज नहीं 

अपनी पीड़ा को भूल के चलती, दुख-दर्द किसी का बर्दाश्त नहीं।।


आनंदित करती घर-परिवार को

उसको घर की लक्ष्मी दुनिया कही 

सौभाग्य का वो पट खोलती, रुठों को भी मनाती वही।।


दया, प्रेम से रहती है जब

न कोमलता की सीमा कोई 

प्रचंड रूप जब धारण करती, तब बचने की आस नहीं।।


अतुलनीय रहती नारी सदा ही

गुणों का उसके छोर नहीं   

हर शक्ति को समेटे रहती, न मर्यादा को छोड़े कभी।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama