Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Phool Singh

Drama Inspirational

4  

Phool Singh

Drama Inspirational

हम सब एक है

हम सब एक है

1 min
365


कौन बड़ा कौन छोटा यहाँ

समरसता को हृदय धरो

भेदभाव की तोड़ बेड़ियाँ, प्रेम-मैत्री से मिलकर आगे बढ़ो ।।


खूबसूरत ये दुनिया कितनी

जीवन में ज़िंदादिली के रंग भरो

सुख-दुख तो आने जाने, विचलित हो न धैर्य अपने हृदय धरो।।


मानव जीवन न मिले दोबारा

न किसी बात का गम करो

जो तुम्हारा मिल के रहेगा, नियत न लेने दूसरों की चीज कभी करो।।


कम न होते गीले-शिकवे

सुन अधरों पर मुस्कान धरो

लेना-देना तो चलता रहता, निभाते कर्तव्य को अपने सदा चलो।।


कोई न जाता अपने साथ में

धर्म-कर्म कुछ करते चलो

जीवन है रोग-दोष भी होंगे, समर्पण सब ईश्वर को सदा करते चलो।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama