Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Phool Singh

Drama Others

4  

Phool Singh

Drama Others

दान धर्म

दान धर्म

1 min
404



संगम, कितना सुन्दर आज धरा पर

दान-धर्म और भ्रष्टाचार

एक हाथ से काला धन है लेते

फिर मुख से करते धर्म-कर्म की बात।।


पीठ के पीछे छुरा घोंपते

दुहाई भी देते मिलकर साथ

चंदा रूप जनता से दान है लेते

फोटो खिचाते जैसे बड़े महान।।


दूसरे की तरक्की बर्दाश्त न होती

सोचे, उसकी बरबादी के उपाय लाख हजार

मुँह के मीठे इतने होते

उनसे भला न दूसरा यार।।


धर्म के नाम पर दंगे भड़काकर

दया-करुणा का देते ज्ञान

लाश गिरे न जब तक दो चार की

कहाँ मिलता है उन्हें आराम।।


खाते-पीते साथ घूमते

रखते, मुँह में राम-रहीम साथ कटार

भाई-भाई का खून बहा

अपनी भलाई का करते बड़ा बखान।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama