Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

क्या तुझे है पता ?

क्या तुझे है पता ?

2 mins
14.1K


ये जो छुप-छुप कर,

देखती हैं मेरी नज़रे तुझे,

कुछ कहना चाहती हैं तुझसे,

क्या तुझे है पता ?

क्यों नहीं समझता, तू इनकी बातें ?

आज तू मुझे ये बता।


मै खो जाती हूँ तुझमे तेरी आँखों के सहारे,

नहीं मिल पाते मुझे दुबारा से किनारे,

क्या तुझे है पता ?

क्या जानता है तू,

किनारों तक लौट आने के रास्ते ?

आज तू मुझे ये बता।


ये जो कहना चाहते हैं,

मेरे लब तुझसे ही तेरी बातें,

ऐसा लगता है जैसे हों लड़खड़ाते,

क्या तुझे है पता ?

क्यों सिले से हैं, क्यों रोकते हैं,

खुद को तेरे सामने आने से ?

आज तू मुझे ये बता।


तेरी बातों में उलझ-सी जाती हूँ कहीं,

भूल जाती हूँ कि सब हैं यहीं-कहीं,

क्या तुझे है पता ?

तेरे सिवा क्यों याद नहीं रहता मुझे कुछ ?

आज तू मुझे ये बता।


ये जोरों से धड़कते मेरा दिल का,

मेरी बढ़ती हुई साँसों की गर्मी का,

क्या तुझे है पता ?

क्यों हो जाता है ये सब,

सिर्फ तेरे पास होने के एहसास से ही ?

आज तू मुझे ये बता।


तेरे दिल की बातों से अनजान हूँ मै,

सब कहते हैं थोड़ी भोली,

थोड़ी नादान हूँ मैं,

क्या तुझे है पता ?

फिर भी तुझे समझने के लिए,

अपनी ही बेतुकि-सी,

तरकीबें क्यों लगाती हूँ मैं ?

आज तू मुझे ये बता।


पूरी रात गुज़र जाती हैं,

तेरे बारे में सोचते-सोचते,

दिन में तेरे ही सपनों में सोती हूँ मैं,

क्या तुझे है पता ?

क्या पूरे होंगे तेरे मेरे साथ के ये सपने ?

आज तू मुझे ये बता।


मालुम है मुझे कि तू मेरा नही है,

फिर भी एक रिश्ता सा है तुझसे मेरा,

क्या तुझे है पता ?

क्या कोई है तेरा जिसके लिए,

तू भी इतना ही पागल हो ?

आज तू मुझे ये बता।


तुझसे दूर जाने की,

कोशिश तो लाख करती हूँ,

फिर भी तेरे तरफ दोबारा चली आती हूँ,

क्या तुझे है पता ?

तू क्यों खींच लाता है मुझे हर बार ?

आज तू मुझे ये बता।


मेरे हालात का क्या तुझे हैं पता ?

आज तू मुझे सच में ये बता।

आज तू मुझे सच में ये बता।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama