Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vivek Mishra

Romance

2.5  

Vivek Mishra

Romance

एक अधूरी सी कहानी

एक अधूरी सी कहानी

1 min
221


अक्सर गुजरते हुए उस जगह से

जहाँ आखरी दफा मिले थे हम

मुझे तुम्हारी याद आती हैं।

याद आती है एक अधूरी सी कहानी ,

जिसके सफ़ेद सफ़हे ,

कभी स्याही की रंगत न देख सके


दास्ताँ कुछ यूँ थी कि 

दो दिलों में दोस्ती थी

एक दिल दूजे पे आशिक़ था और 

दूजा किसी और के गम में डूबा था

पहले दिल ने बड़ी आवाज़े दी

बहुत रोया, टूट गया,

पर दूजे से मुहब्बत ऐसी कि

साथ न छोड़ा गया और न निभाया ही गया


वक़्त के पैरों ने एक लंबा अरसा दौड़ा

फिर दूजे के दिल ने पहले को आवाज़ दी

थोड़ा घबराया हुआ पहला दिल इस पुकार से 

सकते में था, मिलने पंहुचा , यकीं करने को


दूजा दिल सच कहता था, 

दोनों दिलों का सपना था

दोनों को पूरा करना था।


पहले दिल की एक अलग ही दुनिया थी

बेचारा उससे लड़ न सका।

दूजे दिल की नज़रों में जो गिरा फिर उठ न सका।

सब देखा अपनी नज़रों से पर 

दूजे से कुछ भी कह न सका


दूजे को लगा वो झूठा था

पहले दिल को बड़ी आवाज़े दी

बहुत रोया, टूट गया,

दूजे ने उसे भुला दिया।


अक्सर गुजरते हुए वहाँ से

दोनों दिल घबराते हैं

याद आती होगी वो अधूरी कहानी

जिसके सफ़ेद सफ़हे ,

कभी स्याही की रंगत न देख सके



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance