Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

गुलशन खम्हारी प्रद्युम्न

Abstract Inspirational

4  

गुलशन खम्हारी प्रद्युम्न

Abstract Inspirational

दोहा छंद..

दोहा छंद..

1 min
267


माता को समर्पित दोहे-


मातु सहे जो दर्द हैं, जननी वह अनमोल ।

मास बिता नौ गर्भ में, माता पहली बोल ।।(१)


फाड़ उदर तब जन्म हो, विधना विधि का लेख ।

क्यों अपमानित हो वही, खोल नयन अरु देख ।।(२)


भोजन पहले सुत खिला, खाती तत्पश्चात ।

बेटे केवल प्यार दो, देते क्यों मन‌ घात ।।(३)


छूकर चरणों से मिला, सबको अपना नाम ।

प्रभु वर रहते साथ ही, समझो उनका काम ।।(४)


ममता सब पर वारती, जीवन बन वैराग्य ।

पाकर तुमको ही सदा, धन्य हुआ मम भाग्य ।।(५)



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract