Kadambari Gupta

Action

4  

Kadambari Gupta

Action

धुसरा रंग

धुसरा रंग

1 min
295


यह जो धुसरा रंग होता

यह उस सड़क का प्रतीक है जिस पर


हम चलते हैं यह सड़क जिसको बनाने के लिए

रात दिन कितने मज़दूर लगते हैं उनकी महेनत


की कद्र क्यों नहीं देखो हम करते इस सड़क

पर चलते चलते कहीं पर भी कुछ फैंक देते


इतना भी नहीं सोचते हम की यह सड़क भी

किसी का घर है हर कोई ना इतना अमीर व


खुशनसीब हैं कुछ इतने बदनसीब की सड़क

को ही बना लिया घर अपना नहीं हुआ खुद का

घर बनाने का सपना।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action