Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Neerja Sharma

Action

3  

Neerja Sharma

Action

पत्र पिता को

पत्र पिता को

1 min
226


पापा 

आज फिर जंग छिड़ने का अंदेशा है 

नहीं मालूम कब निकलना पड़ सकता 

सोचा जाते जाते बातें कर लूँ 

क्या पता कल न लिख सकूँ ।


बहुत खुशकिस्मत हूँ

जो आपका लाल हूँ

आपके दिल का टुकड़ा

गुले गुलजार हूँ।


जरूर आपके खून में 

कुछ जनून होगा 

जो अकेले बेटे को 

सेना में भेजा होगा ।


मुझ से ज्यादा 

आप महान हो पापा

जिनका नूरे नज़र 

देश पर कुर्बान हो ।


 आज के युग में 

ऐसे पापा हो नहीं सकते

बहनों के इकलौते भाई को

जो सरहद पर भेज सकते ।


भारत माँ से पहले 

कर्जदार हूँ आपका 

फौलादी जिगर का

सशक्त वज्र हूँ आपका।


कसम है आपके खून की 

न कभी सर झुकने दूँगा 

गर्व से आप कहना 

मैं आपका लाल रहूँगा ।


राज की बात आज कह दूँ 

मेरी बहनें भी नहीं किसी से कम 

लड़कों की तो छोड़ो 

उनसे ज्यादा है उनमें दम।


वादा करता हूँ मैं आपसे पापा

न हार कर आऊँगा

दुश्मन को तलवे चटा 

तिरंगा लहराऊँगा।


माँ बनकर आपने पाला

आप ने किया भारत माँ के हवाले 

माँ भारती पर मुझ से लाखों कुर्बान।

ऊँची रहेगी आपकी व देश की शान।


गर मैं लौट कर न आया 

वादा करो न आँसू बहाओगे

तिरंगा मुझ पर डाल कर

जय हिन्द का नारा लगाओगे।


भावुकता में बह गया 

शेर का बेटा हूँ पापा

शत्रु न मुझे छूँ पाएगा

तिरंगा गाड़ कर आऊँगा।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action