Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mohsin Atique Khan

Fantasy Inspirational

4  

Mohsin Atique Khan

Fantasy Inspirational

चंद्रयान की नज़र

चंद्रयान की नज़र

1 min
477


आख़िरश तुम को मिल गई मंज़िल 

रतजगों का सिला समझते हैं 

वस्ल के दिन तुम्हें मुबारक हों

इश्क़ में गिर के ही संभलते हैं 

क्या हंसीं इतना है क़रीब से वह 

जितना हम दूर से समझते हैं 

उस से कहना की उससे मिलने को 

हम यहाँ पर बहुत तरसते हैं

उसके ज़िक्र-ए-जमाल से सारे

हुस्न वाले यहाँ लरज़ते हैं

क्या तुम्हारे यहाँ ज़मीं की तरह 

पेड़ पौधे भी कुछ पनपते हैं 

क्या हवा ख़ुन्क है यहाँ की तरह 

क्या वहां भी सुबु लुढ़कते हैं 

क्या वहां भी है बादलों का समां

क्या वहां भी वह यूँ बरसते हैं

चंद्रयान हुस्न की जनाब में हैं

नाज़ुकी हुस्न की समझते हैं

कितने नखरे उठाने पड़ते हैं

कुछ गिले शिकवे को समझते हैं

मुश्किल लफ़्ज़ों के माने: आख़िरश:आखिरकार, ख़ुन्क:ठंडी, वस्ल:मुलाक़ात, डेट, सिला: बदला, हंसीं: सुन्दर, ज़िक्र-ए-जमाल: खूबसूरती का तज़किराह, सुबु: सुराही, गिले शिकवे: शिकवह, शिकायत


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Fantasy