Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

VEENU AHUJA

Action

4  

VEENU AHUJA

Action

छोटी नेकर

छोटी नेकर

1 min
228


ये छोटी नेकरे

बहुत चुभती है तुम्हे ?

घूंघट नहीं चुभा कभी ? 


नहीं चुभी आंख, 

घूंघट की लाज हरती ?

नहीं चुभा,

छोटी का ब्याहता होना ?


नहीं चुभा,

हरदम उसका अपमान होना ?

नहीं चुभा ?

अपने ही घर में उसका,

चोर कहा जाना ?


नहीं चुभा, ए.सी . में बैठे,

बंद रसोई में उसका,

पसीने से नहाना ?


 छोटी नेकरें,

 चुभती है ? क्यों ?


तुम्हें लुक झिपकर

देखना नहीं हो पाता ?


तुम्हारी गंदी निगाहे

उनका बदन नहीं जलाती ?


अब वह न

शर्माती, गुस्साती ?

उपेक्षा बर्दाश्त नहीं होती ?

बेपरवाही हज़म नहीं हो पाती ?


बिंदास उनका जीना,

अखरता है तुम्हें ?

ईगो घायल हो,

तड़पता है ?


आंखें नीची कर लो,

जुबां खामोश।

तुमने अपनी

जिम्मेदारी कब निभायी ?


अब वह स्वयं मुख्तार है,

अपने जीवन नौका की

वह खुद खेवनहार है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action