Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

VEENU AHUJA

Abstract Classics Inspirational

4  

VEENU AHUJA

Abstract Classics Inspirational

जिद्दी होती लड़कियां

जिद्दी होती लड़कियां

1 min
330


ये कुछ कुछ

या

पूरी तरह से

 जिद्दी होती लड़कियां .. ?


पहले ऐसी ..

नहीं थी लड़कियां .


मायके में 

दुलार ऐसा ..

पहले, कहां पाती थी, लड़कियां ..


अपनी शर्तो पर जीती ..

अपने निर्णयों पर अडिग ..

वास्तव में ऐसी पहले कहां थी लड़कियां .


मायके की उर्वरा जमीं पर बढ़ी ..

परवरिश की अच्छी खाद से

चमकी,


अब घरों में न घुटती है लड़कियां

शादी . उनके अस्तित्व को न निगलती,

न सुलगाती,


स्वयं प्रभा में दमकती ..

सबको साथ लेकर,

निभाती हैं जिम्मेदारियां ..


तीज पर्व, छठ पर्व मनाती, नयी पार्वती को सहेजते,

नयी गंगा की जिद्द को सम्भालते '

रुद्र ( आज के पुरुष ) मुस्कुरा रहे ..

पहले कहां थी . ऐसी ..

जीवन से भरी लड़कियां।


Rate this content
Log in