Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Taj Mohammad

Drama Action Children

4  

Taj Mohammad

Drama Action Children

बेटियां।

बेटियां।

1 min
355


बेटियां

मौसम सी होती है !

उनके होने से

घर में बहार रहती है

विदा होती है तो घर द्वार

सब पतझड़ कर जाती है !

बेटियां मौसम सी होती है !


बेटियां

बरक्कत सी होती है !

वो थोड़े में ही

गुज़ारा कर लेती है

मां बाप का दुख दर्द

वो जीवन भर समझती है !

बेटियां बरक्कत सी होती है !


बेटियां

देवियों के जैसी होती है !

वो अपनी प्रखरता से

सबको मोह लेती है

वो प्रेम स्नेह से

हर रिश्ते को जीती है !

बेटियां देवियां के जैसी होती है !


बेटियां

संपन्नता की प्रतीक होती है !

अपने निश्चल मन से

वो शौर्य वैभव घर में लाती है

आए जो विपत्ती कभी घर में

वो ढाल बनकर इनसे लड़ जाती है !

बेटियां संपन्नता का प्रतीक होती है!


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama