Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mrs. Mangla Borkar

Tragedy Inspirational

4  

Mrs. Mangla Borkar

Tragedy Inspirational

बेरोजगारी

बेरोजगारी

1 min
418


पढ़े-लिखे है युवा इस देश के,

बेरोजगारी है भरी, रोजगार कहाँ !


अब पढ़ाई बस काम की रह गई,

नौकरी का ना अब अधिकार यहाँ !


डिग्री की मोटी पोथी बना ली हमने,

फिर भी ना मिलता सही रोजगार यहाँ !


कहने को तो देश लोकतंत्र है,

पर लगता है देश परतंत्र यहाँ !


चुनिंदा पूंजीपतियों के हाथ में,

देश का सारा बागडोर यहाँ !


उच्च शिक्षा ले कर भी हम,

ना कर सके अशिक्षित वर्ग से हम भेद यहाँ !


कुछ यूँ विडम्बना है इस देश की,

और इसी विडम्बना में पीसता मध्यवर्ग यहाँ !


मूर्खों के हाथ सत्ता की ड्योढ़ी ,

शिक्षित वर्ग रोजगार की ताक में खड़ा यहाँ !


पढ़े-लिखे है युवा इस देश के,

बेरोजगारी है भरी, रोजगार कहाँ !

      


Rate this content
Log in