Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Pushpanjali A B

Romance Tragedy

5.0  

Pushpanjali A B

Romance Tragedy

बेमेल प्रीत

बेमेल प्रीत

1 min
269


ये प्यार नहीं है खेल प्रिये,

मुश्किल है अपना मेल प्रिये !


तुम हल्की-फुल्की जैसे कुरमुरा,

मैं एक फुला हुआ सा भटुरा,

ना मुझमें चरकी ना ही स्वाद,

फिर कैसे बनेगी ये भेल प्रिये !


ये प्यार नहीं है खेल प्रिये,

मुश्किल है अपना मेल प्रिये !


तुम फलों की रानी स्ट्रॉबेरी,

मैं नाचीज़ सा सस्ता फल,

ना मुझ में रस, ना ही रूप रंग,

क्या किसी को भाया है बेल प्रिये !


ये प्यार नहीं है खेल प्रिये,

मुश्किल है अपना मेल प्रिये !


तुम रसवंती हो बेस्ट कॉकटेल तुम,

तुम में जूस और मदीरा का संगम,

ना मुझ में नशा ना ही मदहोशी,

जैसे कोई फैटी-सा हो तेल प्रिये !


ये प्यार नहीं है खेल प्रिये,

मुश्किल है अपना मेल प्रिये !


मैं जैसे इंजन का एक डिब्बा,

तुम आधुनिक-सी एक मोनोरेल,

ना मुझमें गति ना ही सुविधा,

जैसे बिन पटरी की हो रेल प्रिये !


ये प्यार नहीं है खेल प्रिये,

मुश्किल है अपना मेल प्रिये !


तुम फूलों में पली, नाज़ों से बढ़ी,

मैं भूला भटका, बैरागी सा एक कवि,

ना मुझ में सौंदर्य, ना ही ऐश्वर्य,

क्या ये कष्ट पाओगी झेल प्रिये !


ये प्यार नहीं है खेल प्रिये,

मुश्किल है अपना मेल प्रिये !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance