Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Kishan Negi

Tragedy Inspirational

4.0  

Kishan Negi

Tragedy Inspirational

आशाओं का इक दीया

आशाओं का इक दीया

1 min
313


किसी मजबूर के हालात देख कर

अपनी खुशहाली पर मत इतराना

तुम क्या जानो क्या जुर्म सहे उसने

दो पल की शान पर मत इठलाना


वक्त ने समझदार बना दिया उसे

अपनी पीड़ा का इज़हार नहीं करता

दो क़दम साथ चलने को कहो अगर

कभी आजमा लेना इंकार नहीं करता


उसके दर्द भरे किस्से कौन सुनेगा

इस शहर के बाशिंदे जन्म से बहरे हैं

वक्त कम पड़ जाएगा नापते-नापते

ज़माने के दिए ज़ख़्म इतने गहरे हैं


खुशियाँ गिरवी हैं ऊंचे महलों में

मुकद्दर क़ैद है वक़्त की करवटों में

जिंदगी उसकी सिमटकर रह गई

मुफलिसी की उधड़ी सलवटों में


फुरसत में कभी उसके आँगन में

आशाओं का इक दिया जला देना

विशाल चट्टान जैसी परेशानियों को

मोहब्बत की गर्म लौ में गला देना।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy