Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ambuj Pandey

Drama

3  

Ambuj Pandey

Drama

आईना

आईना

1 min
13.6K


आज एक शख़्स मिला मुझे,

कुछ उदास-सा था,

पीर थी कोई उसे,

दर्द कोई खास सा था।


बोझ रिश्तों का,

जिम्मेदारियों की पीठ पर लिए,

हँसी होंठों पे थी,

अंदर से वो हताश-सा था।


जैसे वो आज,

माफी माँगने ही आया हो,

जैसे उसे अपनी,

गलतियों का एहसास-सा था।


था कई बार दुखाया,

मैंने दिल उसका,

जब किसी और को,

खुश करने का प्रयास-सा था।


बड़ी देर हो गयी थी,

जब समझ आया,

असली चेहरों पे एक,

झूठा लिबास-सा था।


आज सोचा के चलो,

उससे भी हम मिल ही लें,

अंदर ही अंदर ज़िंदा,

जो एक लाश-सा था।


समान दूरियों पे हम थे,

खड़े उस बेजान जान से,

मैं जितनी दूर आईने से,

वो उतने पास-सा था।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama