Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

NIBEDITA MOHAPATRA

Action

1.0  

NIBEDITA MOHAPATRA

Action

सलाम शहीद

सलाम शहीद

1 min
527


आओ करे दिल से उन्हें सलाम

वीर शहीद हैं जिनका नाम,

भारत माता की रक्षा के लिए

सरहद पर देते अपनी जान।


चाहे कैसा भी मौसम हो वहाँ

कभी नहीं घबराते हैं वे,

अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए

सदा रहते हैं चौकन्ने वे।


ना कोई त्योहार वे मनाते हैं

न कभी शिकवा करते हैं,

हँस-हँस कर देश के खातिर

सीमा पर वे लड़ते हैं।


हम सोते हैं घर में चैन से

वो पहरेदारी करते रहते हैं,

जो भी मुश्किल आए हम पर

वह पहले सामना करते हैं।


खाली न जाए उनका बलिदान

इसका हमें रखना है ध्यान,

उनके खून की हर बूंद का बदला

लेना है हम को देकर जान।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action