Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

swati Balurkar " sakhi "

Inspirational

5.0  

swati Balurkar " sakhi "

Inspirational

नारी

नारी

1 min
484


हर जगह गंदगी है, हर क्षेत्र में,

जाँच लीजिएगा ! बात सही है।


फिर भी नारी उठी है, उभरी है,

टिकी है और चमकी भी है. . तारा बनकर !


वो गंदगी में पलकर भी निखर उठी है. .

हर क्षेत्र में आगे बढ़ने की धुन जो सवार है !


ये " ब" महत्वपूर्ण है, हर 'बाला' के लिए

क्योंकि वह थी बेड़ियों में बंद, युगों तक !


पहले दो उपाय थे गंदगी से लड़ने के,

बली चढ़ो या बचके चलो गंदगी से !


अब कई उपाय हैं- गंदगी से लड़ने के,

बताओ, बोलो, बंद करो या ब्लॉक करो !


बर्बाद कर दो अपनी क्रोधाग्नि से,

पर नारी, तुम जियो अपनी ज़िंदगी !


दुनिया में गंदगी है तो, सोचो

उतने महान लोग भी है- हे नारी !


जिन्होंने तुम्हारा सम्मान किया है

बेड़ियाँ तोड़ी हैं

और तुम्हारी गरिमा को बनाये रखा है !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational