Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

bhagawati vyas

Inspirational

4.8  

bhagawati vyas

Inspirational

" राह चलना है कठिन "

" राह चलना है कठिन "

1 min
500



है परीक्षा हर कदम पर ,

राह चलना है कठिन !!


रोज रचते योजनाएं ,

कब हुई पूरी भला !

आज को कल पर न टाला ,

आज ने हमको छला !!

कर्म जो हमने किये हैं ,

तुरत फलना है कठिन !!


समय की गति को पकड़ना ,

बात बस की है नहीं !

हर्ष की छाया मिली जब ,

वेदना टसकी कहीं !

लड़खड़ा कर गिर पड़ें तो ,

फिर सँभलना है कठिन !!


सोचते अपने भले की ,

ख्वाब अपने हैं बड़े !

दीन - दुनिया , देश के हित ,

भी चुनौती ले खड़े !

वक्त ने जो तय किया है ,

वह बदलना है कठिन !!


तय करें आधार अपने ,

फिर चुनें हम राह को !

औ जगायें कर जतन हम ,

उस दबे उत्साह को !

भेंट काँटों की मिले तब ,

यह चुनौती है कठिन !!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational