Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

RAKESH RAKESH

Inspirational

4  

RAKESH RAKESH

Inspirational

सबला नारी

सबला नारी

1 min
412


विकास की डगर होगी कठिन,जब आदी नारी शक्ति नहीं होगी संग।नारी नहीं अबला, आज की नारी है सबला,

रूढ़िवादी विचारों पर नारी का है अब हमला।

नारी का सम्मान, हिमालय के समान,

नारी का हो आदर सत्कार,

 पृथ्वी और परमात्मा के समान।

 बेटी को शिक्षा देना, फर्ज हमारा,

शिक्षित नारी के जीवन में सदा उजियारा।

नारी सशक्तिकरण से परिवार और देश के विकास को मिले मिलेगा सहारा,

 नारी सशक्तिकरण का लक्ष्य है प्यारा।

हर क्षेत्र में नारी शक्ति करेगी विकास,

उद्योग कारखाना में करकेेेे दिखाया हैैै, नारी ने यह चमत्कार। घर देश संसार मेे मिले सम्मान,नारी सशक्तिकरण की यही पुकार।

बढ़ेगा दुनिया में श्रम,नारी सशक्तिकरण करेगी यह कर्म।

नारी ने सदियों से सहे जख्म, लेकिन हिम्मत नहीं होने दी कम।

नारी शोषण अत्याचार पर करेगी वार,

शिक्षा को बनाएगी हथियार,

जब हर घर में है नारी,

तो नारी सशक्तिकरण,

क्यों सोचे की मर्दों जाति हारी।

आदर सत्कार की हकदार,

दया की भीख ना दे संसार।

चांद मंगल पर तिरंगा फेराओ, नारी सशक्तिकरण फैलाओ।परमात्मा की करो पूजा,

नारी सशक्तिकरण जैसा महान काम नहीं दूजा।

बाप बेटा पति भाई का फर्ज निभाओ,

नारी सशक्तिकरण को संसार में बढ़ाओ।


Rate this content
Log in

More hindi poem from RAKESH RAKESH

Similar hindi poem from Inspirational