Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

swati Balurkar " sakhi "

Inspirational

4  

swati Balurkar " sakhi "

Inspirational

मैं . . स्त्री!

मैं . . स्त्री!

1 min
185


हवा हूँ मैं अदृश्य - सी, आसपास तुम्हारे

साँसो में घुल जाऊँ पर दिखाई न दूँ।

खुशबू हूँ मैं, मादकता से महकूँ, खयालों में

महका दूँ , बहका दूँ तुमको, पर छूने न दूँ।

झरना हूँ मैं चंचल, पानी से भरा छल -छल,

छू लो चाहे तो, पर पकड़ न पाओ।

बिजली हूँ मैं तेज़, चकाचौंध कर दूँ।

क्षण भर कौंध जाऊँ, फिर दिखाई न दूँ!

शोला हूँ मैं जलती आग का, जो जला दूँ,

साथ- साथ स्वयं भी जलूँ, पर बुझाने न दूँ।

आसमां हूँ मैं संरक्षण का छत्र सिर पर

धूप तुम्हें लगने ना दूँ, तो मेरी छाँव भी न रखूँ।

धरती हूँ मैं विशाल हृदयी, ज़िंदगी तुम्हें दूँ, पालूँ,

सुख-दुख सहकर निश्चल रहूँ, पर तुम्हें चैन न दूँ।

मैं प्यार हूँ दिल में बसा हुआ, तुम्हें प्रेरित करूँ,

जो पास मैं आने न दूँ, तो दूर भी तुम्हें जाने ना दूँ!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational