Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Kawaljeet Gill

Inspirational

2  

Kawaljeet Gill

Inspirational

हिम्मत ना हारना

हिम्मत ना हारना

1 min
1.1K


भोले भाले लोगो का ज़माना नहीं अब

छल कपट से दुनिया भरी पड़ी है

हालात कैसे भी हो जीवन में

लोग तुम्हारे खिलाफ हो चाहे

तुम अपने कदम आगे बढ़ाते रहना।


हार थक कर ना रुक जाना

हर मुश्किल का तुम सामना करना

तुम अपनी हिम्मत ना हारना

 हर पल महकते रहना चहकते रहना।

 

दुश्मन बन जाये चाहे पूरा ज़माना

सत्य की राह ना कभी छोड़ना

झूठ का बोलबाला ज्यादा दिन नहीं चलेगा

सत्य अंत मे जीतकर रहेगा।


झूठे वादों पर कोई कब तक करेगा भरोसा

एक रोज तो झूठ का घड़ा भरेगा

और सत्य सामने आएगा सबके

तुम अपनी हिम्मत ना हारना हर पल

तुम महकते रहना और चहकते रहना।


सत्ता बदलते देर नहीं लगती 

आज जिसको सर पर बिठाया है

उसको नीचे गिराते देर नहीं लगती

बन जाते है लोग बेवकूफ एक बार

दूसरी बार फिर सबक सिखाते हैं।


जनता जनार्दनः इतनी भोली नहीं

अपना भला बुरा सब जानती है

आज हार भी गए हो तुम तो गम ना करना

वक्त फिर से करवट बदलेगा और जीत

तुमारा दामन चूमेगी।


तुम अपनी हिम्मत ना हारना हर पल 

तुम महकते रहना चहकते रहना

सब्र करो खुद से ये बार बार कहते हैं हम

किस्मत अपनी भी चमकेगी इक रोज।


एक दिन अपुन का भी नाम होगा

दुनिया अपुन के आगे पीछे दौड़ेगी

जो लोग करते किनारा हमसे अब

अपुन से सलाह लेने आएंगे।


सब्र का फल इक रोज अपुन को मिलेगा

अपुन की भी दुनिया दीवानी होगी

बस अपनी हिम्मत नहीं हारनी है हमको

हर पल महकते और चहकते रहना है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational