Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mani Aggarwal

Inspirational

4.8  

Mani Aggarwal

Inspirational

लक्ष्य

लक्ष्य

1 min
211


पहुँचना है मुझे उस अंबर की ऊँचाई तक, 

चमकना है मुझे सूर्य की भांति हर दिशा में l 

 

स्थिर रहना है शैल के समान हर परिस्थिति में, 

गहराई भरनी है अपने भीतर समुद्र की तरह l


बहुत कठिन है राह इच्छित फल की प्राप्ति की, 

वो मुँह चिढ़ा रहीं है राह में खड़ी दुश्वारियाँ मुझे l


पथरीली राहें, लिए खड़ी हैं, दर्द और पीड़ाएँ, 

कह रहीं हैं अवरूद्ध कर देंगी मेरे लक्ष्य की राहें l


गिराएँगी मुझे, भटका देंगी मुझे मेरे पथ से, 

नहीं पाने देंगी मुझे मेरे सपनों की मंजिल कभी l


किंतु नहीं नहीं होने दूँगा मैं उनको हावी खुद पर,

गिरूँगा-उठूँगा, किन्तु निरंतर करूँगा प्रयत्न l


हारना ही होगा सारे अवरोधों, दर्द औ पीड़ाओं को, 

क्योंकि जीतना है मुझे प्राप्त करना है अपने लक्ष्य को l


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational